June 22, 2024 2:10 am

देश हित मे......

World Cup 2023: 9 मैच 21 विकेट..12 साल पहले भारतीय पेसर ने मचाई थी तबाही, इस बार कौन करेगा भरपाई?

हाइलाइट्स

मोहम्मद सिराज ने एशिया कप फाइनल में बजाया था डंका.
भारत ने आखिरी बार वर्ल्ड कप 2011 में जीता था.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में टीम इंडिया नई यादों की किताब लिखने को तैयार है. 12 साल पहले मेगा टूर्नामेंट की खिताबी जीत में भारतीय टीम ने जो इतिहास के पन्ने लिखे, वो फैंस आज भी पलटते हैं. कई प्लेयर्स ने टीम इंडिया को 2011 वर्ल्ड कप में यादें दी थी, जिसमें एक नाम टीम के स्टार पेसर जहीर खान का था. उन्होंने भारतीय टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. अब सवाल ये है कि इस समय टीम इंडिया में ऐसा कौन सा गेंदबाज है जो जहीर खान की बराबरी करने का माद्दा रखता है.

जहीर खान ने 2011 वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की, उन्होंने उस साल 9 मैच खेले. इन मुकाबलों में जहीर ने 21 विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उनका औसत 18.76 का रहा था. वर्ल्ड कप में जहीर ने एक या दो बार नहीं बल्कि 4 बार 3 विकेट अपने नाम किए थे. उन्होंने इंग्लैंड, आयरलैंड, नीदरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ ये कारनामा किया था. इस बार वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया में एक गेंदबाज ऐसा है जो उनके इस प्रदर्शन की भरपाई का दावेदार साबित हो सकता है.

कौन सा तेज गेंदबाज कर सकता है भरपाई?

जहीर खान की भरपाई करने के लिए 2 गेंदबाज रेस में आगे हैं. इस लिस्ट में टीम इंडिया के अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज शामिल हैं. दोनों ही पेसर्स ने पिछले दिनों अपनी घातक गेंदबाजी से गर्दा उड़ाया. एशिया कप फाइनल में मोहम्मद सिराज ने एक ही मैच में 6 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, शमी ने अपना कमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में दिखाया. उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ दूसरे वनडे में पंजा खोला था.

PCB चीफ ने BCCI के सामने पेश किया गांधी-जिन्ना मॉडल, की बाइलेटरल सीरीज की मांग, कहा- एशेज की तरह…

वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा स्पिन अटैक को अधिक तरजीह दे सकते हैं. ऐसे में इन दोनों में किसी एक गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ सकता है. अब देखना होगा कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ किसको तबज्जो देंगे.

Tags: Mohammed Shami, Mohammed siraj, Team india, World cup 2023, Zaheer Khan

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग