June 20, 2024 6:13 am

देश हित मे......

90 रन पर बाबर आजम ने छोड़ा मैदान, नहीं पूरा किया शतक, वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को झटका, फिर हारी टीम

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले पाकिस्तान के लिए खबर अच्छी नहीं आई. टीम को अपने दोनों ही वार्म मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में 345 रन बनाकर टीम हारी जबकि दूसरे मुकाबले में 352 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 337 रन पर पहुंच सकी. इस मैच में पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम का एक फैसला टीम पर भारी पड़ गया.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वर्ल्ड कप अभियान से पहले वार्म अप हार लेकर आया. टीम को दो मैच में से एक में भी जीत नहीं मिली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान को गेंदबाजों ने निराश किया. कंगारू टीम ने गेंदबाजी आक्रमण को जमकर धोया और 7 विकेट पर 351 रन बना डाले. टीम के स्टार शाहीन अफरीदी को एक भी विकेट नहीं मिला और हारिस राउफ को 10 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन पड़े.

बाबर आजम के नहीं पूरा किया शतक
पाकिस्तान क्रिकेट टीम 352 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल से उबरकर अच्छी पोजिशन में पहुंच चुकी थी. 83 रन पर 4 विकेट के स्कोर से टीम को कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने 227 रन तक पहुंचा दिया था. 59 गेंद पर बाबर आजम ने 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 90 रन ठोक डाले. इफ्तिखार 83 रन बनाकर आउट हुए लेकिन बाबर आजम ने शतक पूरा ना करते हुए रिटायर आउट होने का फैसला लिया.

पाकिस्तान की हार टल सकती थी
कप्तान बाबर आजम शानदार लय में नजर आ रहे थे और टीम को चार शुरुआती झटके लगने के बाद संभाला. 152 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए टीम को 200 रन पार पहुंचाया. अपने शतक से महज 10 रन दूर बाबर आजम ने मैदान छोड़ने का फैसला लिया. अगर वो अपनी सेंचुरी पूरी करते और बल्लेबाजी जारी रखते तो मैच का नतीजा बदल भी सकता था.

Tags: Babar Azam, Pakistan vs australia, World cup 2023

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग