June 22, 2024 3:30 am

देश हित मे......

Police Job Bharti: पुलिस विभाग में बिना परीक्षा नौकरी पाने का गोल्डन चांस, बिना देर किए 8वीं पास करें आवेदन, बढ़िया होगी सैलरी 

Kolkata Police Driver Recruitment 2023 Online Apply: पुलिस डिपार्टमेंट (Police Department) की नौकरी (Sarkari Naukri) सभी को पसंद आती है. इसमें हर कोई काम करना चाहते हैं. लेकिन इसके लिए युवाओं को भर्ती परीक्षा पास करनी होती है. अभी कोलकाता पुलिस ने ड्राइवर/पुलिस ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार Kolkata Police की आधिकारिक वेबसाइट kolkatapolice.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में कुल 412 पदों को भरा जाएगा.

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 9 अक्टूबर, 2023 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार कोलकाता पुलिस के इन पदों के लिए अप्लाई करने के इच्छुक हैं, वे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

अप्लाई करने के लिए जरूरी मापदंड
उम्मीदवार जो भी आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही वैध परिवहन लाइसेंस होना चाहिए. इसके अलावा पट्टे पर किसी भी सरकारी संगठन/अर्ध सरकारी संगठन/पंजीकृत प्राइवेट में ड्राइविंग का 3 साल का अनुभव होना चाहिए.

इस आधार पर होगा चयन
इन पदों के चयन प्रक्रिया में ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू शामिल हैं. ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू के बाद दोनों भागों में प्राप्त अंकों के आधार पर फाइनल रूप से चयनित उम्मीदवारों की एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. फाइनल रूप से चयनित उम्मीदवारों को कोलकाता पुलिस अस्पताल में मेडिकल फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Kolkata Police Driver Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
Kolkata Police Driver Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

फॉर्म भरने के लिए अन्य जानकारी 
उम्मीदवारों द्वारा विधिवत भरा हुआ आवेदन फॉर्म कार्यालय समय के दौरान ड्रॉप बॉक्स में व्यक्तिगत रूप से जमा किया जाना चाहिए, जिसे “पुलिस ट्रेनिंग स्कूल, 247, ए.जे.सी. बोस रोड, कोलकाता- 700027” में रखा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें…
क्यों चर्चा में हैं यह महिला पुलिस अधिकारी, फिजियोथेरेपिस्ट से बनीं DSP, एक सलाह ने बना दिया ऑफिसर
IIM से नहीं, यहां से की पढ़ाई, UPSC क्रैक करके बने ऑफिसर, नौकरी छोड़ संभाली 43,461 करोड़ की कंपनी की कमान

Tags: Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, State Govt Jobs

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग