June 15, 2024 8:29 pm

देश हित मे......

World Cup 2023- Appearance – Arun Jaitley Stadium-changed-before

अभिषेक तिवारी, दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. वहीं, दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम की बात करें तो अरुण जेटली स्टेडियम में वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 7 अक्टूबर को होगा, और इससे पहले दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में कई सारे बदलाव किए गए हैं. पूरे स्टेडियम में नया पेंट, नई कुर्सियां, शौचालयों में बढ़ाई गई सुविधाएं इसका सबूत है कि इस बार के विश्वकप के लिए स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है.

स्टेडियम में 37,000 नई कुर्सियां लगी

अध्यक्ष रोहन जेटली के नेतृत्व में 45 दिनों में स्टेडियम का रंगरूप बदल दिया गया है. इसमें कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा है. स्टेडियम में हरी, नारंगी और नीले रंग की 37 हजार नई कुर्सियां लगाई गई हैं. ईस्ट और नॉर्थ एंड के सबसे ऊपर वाले तल पर हरी कुर्सियों के बीच सफेद कुर्सियों से ‘डीडीसीए’ बनाया गया है, जो स्टेडियम को नया लुक दे रहा है.

सिर्फ तीन पिच का किया जाएगा उपयोग

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में 9 पिच मौजूद हैं, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए केवल 3 पिचों का उपयोग किया जाएगा, जबकि बाकी पिचें अभ्यास के लिए रखी जाएंगी. वर्षा के समय में मैदान को गीला होने से बचाने के लिए नए उपकरण और कवर खरीदे गए हैं, और नए सुपर सोपर्स की मदद से 15 मिनट में जल निकासी की उचित व्यवस्था भी की गई है. वाटरप्रूफिंग का काम किया गया है और मीडिया बॉक्स, आतिथ्य बॉक्स में नए एसी भी लगा दिए गए हैं. फसाद लाइटों को बदल दिया गया है, जिससे स्टेडियम में रात में जगमगाता नजर आएगा.

स्टेडियम में मिलेगी ये सभी सुविधाएं

स्टेडियम के नवीनीकरण के दौरान कुल 58 शौचालय बनाए गए हैं. महिलाओं की सुविधा के लिए शौचालयों में सेनेटरी नैपकिन व डायपर की डिस्पेंसिंग मशीनों लगाई गई हैं. कपड़े बदलने व ब्रेस्टफीडिंग के लिए भी अलग से कमरे बनाए गए हैं. दिव्यांग जनों की सहूलियत के लिए विशेष प्रकार के शौचालय बनाए हैं.

Tags: Cricket news, Cricket world cup, Local18, Local18 World Cup

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग