July 19, 2024 5:59 am

देश हित मे......

IND vs BAN, Asian Games: भारत मेंस क्रिकेट के फाइनल में, बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंदा, तिलक की फिफ्टी

हाइलाइट्स

भारत एशियन गेम्स के मेंस क्रिकेट के फाइनल में पहुंचा
पहले सेमीफाइनल में आसानी से बांग्लादेश को हराया

नई दिल्ली. भारत ने बांग्लादेश को मेंस क्रिकेट के पहले सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब गोल्ड मेडल से भारत एक कदम दूर है. भारत ने जीत के लिए मिले 97 रन के टारगेट को 1 विकेट पर हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. क्वार्टर फाइनल में शतक ठोकने वाले ओपनर यशस्वी जायसवाल खाता तक नहीं खोल पाए थे. हालांकि, कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय पारी को संभाला, बल्कि ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की. इन दोनों ने पहले 3 ओवर में ही स्कोर 35 रन के पार पहुंचा दिया था और इसके बाद तो दोनों रुके ही नहीं और 10वें ओवर में ही भारत को जीत दिला दी.

तिलक वर्मा ने अर्धशतक ठोका. उन्होंने छक्के से अपनी फिफ्टी पूरी की और इसके लिए 25 गेंदों का सामना किया. अब फाइनल में भारत की टक्कर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगी. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने भी 26 गेंद में नाबाद 40 रन की पारी खेली. उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके उड़ाए. वहीं, तिलक वर्मा ने 26 गेंद में नाबाद 55 रन ठोके. उन्होंने अपनी पारी में चौके से ज्यादा छक्के मारे. तिलक ने 6 छक्के और 2 चौके मारे.

बांग्लादेश की तरफ से रिपन मंडल को इकलौता विकेट मिला. इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और बांग्लादेश को 100 रन भी नहीं बनाने दिए थे. भारत के स्पिन गेंदबाजों ने पिच से मिली मदद का पूरा फायदा उठाया और बांग्लादेश की टीम 96 रन ही बना पाई थी. भारत की तरफ से आर साई किशोर ने तीन, वॉशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लिए थे. इन दोनों के अलावा तिलक वर्मा, शाहबाज अहमद और रवि बिश्नोई को भी 1-1 सफलता मिली थी. वहीं, अर्शदीप सिंह भी 1 विकेट लेने में सफल रहे थे.

Tags: Asian Games, India vs Bangladesh, Ruturaj gaikwad, Tilak Varma

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग