June 15, 2024 7:50 pm

देश हित मे......

कौन है 21 साल का नया वर्ल्ड रिकॉर्डधारी? जिसने क्रिकेट जगत में मचाया तहलका, बंदर से क्या है कनेक्शन

हाइलाइट्स

21 साल के क्रिकेटर ने एक ही झटके में गेल और डिविलियर्स के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त
गेल ने आईपीएल में 30 गेंदों पर शतक जड़ा था जबकि डिविलियर्स ने 31 गेंदों पर ODI में सेंचुरी पूरी की थी

नई दिल्ली. कहते हैं रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के 21 साल के युवा बैटर ने सबसे कम गेंदों पर सेंचुरी जड़कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. जेक फ्रेजर-मैकगर्क (Jake Fraser McGurk)  ने लिस्ट ए क्रिकेट में 29 गेंदों पर सेंचुरी जड़ दिग्गज बैटर्स क्रिस गेल (Chris Gayle) और एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) के वर्ल्ड रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है. फ्रेजर ने यह कारनामा मार्श कप (50 ओवर) में साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए तस्मानिया के खिलाफ किया. फ्रेजर क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बैटर बन गए हैं.

क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 30 गेंदों पर शतक पूरा किया था जबकि डिविलियर्स ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 31 गेंदों पर सेंचुरी ठोकी है. ऑस्ट्रेलिया के उदीयमान क्रिकेटर ने अब इन दोनों दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. फ्रेजर सबसे तेज शतक जड़ने को लेकर चर्चा में हैं. हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब वह सुर्खियों में आए हैं, बल्कि इससे पहले उन्होंने 17 साल की उम्र में 2019 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में विक्टोरिया की ओर से डेब्यू करते हुए वनडे में छाप छोड़ी थी. तब उन्होंने शेफील्ड शील्ड और वनडे कप दोनों में 6 दिन के अंदर हाफ सेंचुरी जड़ी थी.

कोई नही है टक्कर में… मैदान पर उतरते ही ‘हिटमैन’ के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, द्रविड़-अजहरुद्दीन छूट गए पीछे

भारत का एशियन गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन, 107 मेडल के साथ खत्म हुआ सफर, आखिरी दिन ‘गोल्डन सिक्सर’

अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान फ्रेजर को बंदर ने काट लिया था
11 अप्रैल 2002 को जन्मे जेक फ्रेजर-मैकगर्क को 2020 में साउथ अफ्रीका में आयोजित अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया था. हालांकि उन्हें जल्द ही घर लौटना पड़ गया था. तब नेचर रिजर्व में एक बंदर ने उनके चेहरे पर काट लिया था.

38 गेंदों पर खेली 125 रन की तूफानी पारी
तस्मानिया के खिलाफ मुकाबले में मैकगर्क ने साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 38 गेंदों पर 125 रन की पारी खेली. उन्होंने ओपनिंग में उतरते ही पहली गेंद से विपक्षी गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी. मैकगर्क ने अपनी तूफानी पारी में 10 चौके और 13 छक्के जड़े. उन्होंने चौकों और छक्कों को मिलाकर कुल 23 बाउंड्री लगाए. बाउंड्री के तहत फ्रेजर ने 118 रन जुटाए. 9 फर्स्ट क्लास मैचों में फेजर ने 303 रन बनाए जिसमें 1 हाफ सेंचुरी शामिल है वहीं लिस्ट के 16 मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से फ्रेजर के नाम 437 रन दर्ज हैं. 25 टी20 मैचों में फ्रेजर के नाम 279 रन दर्ज हैं.

Tags: Australia, Cricket, Cricket australia, World record

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग