June 22, 2024 1:49 am

देश हित मे......

‘डॉन’ के लिए नहीं लिखा गया था गाना, फिल्म पूरी होने के बाद हुई शूटिंग, 70 लाख में बनी मूवी ने की 10 गुना कमाई

नई दिल्ली. साल 1978 में रिलीज हुई फिल्म ‘डॉन’ बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में शामिल है. इस फिल्म की कहानी की बात करें या फिर गानों की सबकुछ बेमिसाल था. ‘डॉन’ के यूं तो कई गाने काफी लोकप्रिय हुए थे, लेकिन इस फिल्म का एक ऐसा खास गाना है जो आजतक दर्शकों की जुबां पर चढ़ा हुआ है. अगर आप अब भी नहीं समझे तो बता दें कि हम यहां ‘खइके पान बनारसवाला’ गाने की बात करे हैं. इस गाने ने रिलीज होते ही तहलका मचा दिया था और ये कहना भी बिल्कुल गलत नहीं होगा कि इस गाने ने बनारसी पान को दुनियाभर में पहचान दिलाई थी. 

अमिताभ बच्चन पर फिल्माए गए इस गाने की दर्शकों के दिलों में एक खास जगह है. इस गाने के बिना तो कोई फिल्म ‘डॉन’ की कल्पना भी नहीं कर सकता है. लेकिन शायद आपको ये जानकर हैरानी होगी कि असल में ये गाना इस फिल्म के लिए लिखा ही नहीं गया था. जी हां, आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा ये गाना एक अन्य फिल्म के लिए लिखा गया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिग बी पर फिल्माया गया फेमस गाना  ‘खइके पान बनारसवाला’ असल में 1973 में आई देव आनंद की फिल्म ‘बनारसी बाबू’ के लिए लिखा गया था. लेकिन किसी कारणवश ये गाना देव आनंद की फिल्म में नहीं डाला गया. अब बात करें ‘डॉन’ की तो इस फिल्म की शूटिंग खत्म होने तक इस गाने को फिल्म में डालने के बारे में विचार नहीं किया गया था. 

महेश भट्ट ने फिल्म मिलते ही दोस्त के खिलाफ रचा षड्यंत्र, एक्टर ने गुस्से में जड़ दिया थप्पड़, फिर नहीं किया साथ काम

शूटिंग के बाद अलग से फिल्माया गया गाना
एक्शन से भरपूर फिल्म ‘डॉन’ में एक बैलेंस बनाने के लिए फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद इस गाने को अमिताभ बच्चन पर अलग से फिल्माया गया था. मेकर्स ने तो शायद कभी सोचा भी नहीं होगा कि जिस गाने को उन्होंने आखिरी वक्त पर फिल्म में लिया था वो आइकॉनिक बन जाएगा.

जब सेट पर मिठाई बांट रहे थे अमिताभ बच्चन, नाना पाटेकर ने कसा था जबरदस्त तंज, कहा- ‘तुम अब! मैं तो बचपन से …’

लागत से 10 गुना की कमाई
अगर ‘डॉन’ के बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो अमिताभ बच्चन, जीनत अमान और प्राण स्टारर ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी. 70 लाख के बजट में बनी इस फिल्म ने लागत से 10 गुना ज्यादा कमाई कर इतिहास रच दिया था. ‘डॉन’ ने बॉक्स-ऑफिस पर 7 करोड़ का बिजनेस किया था.

Tags: Amitabh bachchan, Entertainment Special, Zeenat aman

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग