June 15, 2024 8:56 pm

देश हित मे......

केएल राहुल ने छक्के से दिलाई जीत, बाल- बाल बचा धवन- जडेजा का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया से 36 साल बाद हिसाब बराबर

हाइलाइट्स

केएल राहुल नहीं तोड़ पाए धवन और जडेजा का रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली नाबाद 97 रन की पारी

नई दिल्ली. केएल राहुल (KL Rahul) की विराट कोहली के साथ मजबूत साझेदारी के दम पर भारत ने विश्व कप 2023 के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को 6 विकेट से हरा दिया. राहुल ने सिक्स जड़कर टीम इंडिया को 52 गेंद बाकी रहते यादगार जीत दिला दी. उन्होंने 115 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन की पारी खेली. विषम परिस्थितियों में राहुल ने कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी की टीम को मुश्किल से निकाला. भारत ने इसके साथ ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से 36 साल पहले चेपॉक में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया.

केएल राहुल ने क्रीज पर उस समय कदम रखा जब भारतीय टीम 2 के कुल स्कोर पर 3 बड़े विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद राहुल ने विराट कोहली के साथ मोर्चा संभालते हुए भारत की नैया पार लगाई. राहुल हालांकि इस दौरान शिखर धवन और अजय जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए. वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है. धवन ने 2019 के वर्ल्ड कप में द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की पारी खेली थी जो विश्व कप में किसी भारतीय का सबसे बड़ा स्कोर है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा हैं जिन्होंने 1999 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 100 रन की पारी खेली थी. राहुल 3 रन से अपना शतक चूक गए.

Ind vs Aus World Cup: जडेजा का वार, विराट कोहली- केएल राहुल की धार, चेन्नई में टीम इंडिया की बची लाज

NZ vs NED Head To Head: न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या नीदरलैंड्स कर पाएगा उलटफेर, आंकड़ों में देखें कौन है किसपर भारी



भारत ने 36 साल बाद चेन्नई में किया हिसाब बराबर
टीम इंडिया ने इसके साथ ही चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से 1987 वर्ल्ड कप में एक रन से मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में चेन्नई में यह पहली हार है. इससे पहले उसने 1987 में भारत को हराया था जबकि उसी विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ भी जीत दर्ज की थी. 1996 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को यहां हराया था.

kl rahul, ind vs aus, india vs australia, ind vs aus odi wc, ind vs aus world cup, kl rahul scores 97, virat kohli scores 85, kl rahul player of the match, odi world cup, cwc 2023, icc cricket world cup, kl rahul half century vs aus, kl rahul match winning knock, india national cricket team, team india, kl rahul 97 vs aus, kl rahul virat kohli vs australia, india beat australia by 6 wickets, केएल राहुल

world cup points table

राहुल बने प्लेयर ऑफ द मैच
केएल राहुल को उनकी दमदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2023 में अपने दूसरे मैच में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मुकाबले में बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी. अफगानिस्तान को पहले मैच में बांग्लादेश से हार मिली है.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, KL Rahul, ODI World Cup, Virat Kohli

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग