July 13, 2024 8:39 am

देश हित मे......

शाहिद अफरीदी का अजीबोगरीब बयान, बोले- टीम इंडिया का प्रदर्शन मीट खाने की वजह से सुधरा, धोनी और गांगुली…

नई दिल्ली. टीम इंडिया अभी वनडे में दुनिया की नंबर-1 टीम है. पिछले दिनों रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया और खिताब भी जीता है. टीम अभी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उतर रही है. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान रहे शाहिद अफरीदी ने कहा कि टीम इंडिया का प्रदर्शन मीट खाने की वजह से सुधरा है. उन्होंने टीम की गेंदबाजी में सुधार को मीट से जोड़ा है. मालूम हो कि पिछले दिनों एशिया कप के फाइनल में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट झटके थे. इतना ही नहीं उन्होंने एक ओवर में 4 विकेट अपने नाम किए थे.

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, शाहिद अफरीदी ने एक लोकल स्पोर्ट्स शो में कहा, भारतीय गेंदबाजों ने अब मीट खाना शुरू कर दिया है. इस कारण उनके स्ट्रेंथ में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों को देखें, तो भारत में महान तेज गेंदबाज पैदा नहीं हुए, लेकिन अब यह ट्रेंड बदल रहा है. भारत के पास अब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के प्रदर्शन में सुधार लाने में सौरव गांगुली से लेकर एमएस धोनी तक की अहमियत को भी बताया.

भारत के पास अब 2 टीम
शाहिद अफरीदी ने कहा कि पहले सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी के दौरान खूब बदलाव किए. फिर जिस तरह से एमएस धोनी ने सभी सीनियर्स को अपने साथ रखा, वह काबिलेतारीफ है. बीसीसीआई ने भी कई सही कदम उठाए. इसमें आईपीएल जैसे टूर्नामेंट का आयोजन भी शामिल है. यहां घरेलू क्रिकेटर्स को इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ी को पूरे घरेलू क्रिकेट की जिम्मेदारी दी. वे जानते हैं कि क्रिकेटर्स को कैसे तैयार करना है. उन्होंने कड़ी मेहनत की, इस कारण अब भारत 2 टीम तैयार कर रहा है. मालूम हो कि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पास पहले एनसीए की जिम्मेदारी थी. अब पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण यह काम देख रहे हैं.

VIDEO: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का 2 बड़ा रिकॉर्ड, फिर गुस्से में पीटने लगे माथा, ये है पूरा मामला

मालूम हो कि शाहिद अफरीदी 2011 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के कप्तान थे. टीम को सेमीफाइनल में भारत से हार मिली थी. इसके बाद एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता था. वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 14 अक्टूबर को अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होनी है. वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम कभी भी भारतीय टीम को नहीं हरा सकी है.

Tags: Shahid afridi, Team india, World cup 2023

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग