July 13, 2024 9:20 am

देश हित मे......

PAK vs SL Head To Head: जीत के रथ पर सवार पाकिस्तान से भिड़ेगा श्रीलंका, जानिए आंकड़ों में कौन किसपर भारी

हाइलाइट्स

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच मैच मंगलवार को हैदराबाद में खेला जाएगा
पाकिस्तान को पहले मैच में जीत मिली है जबकि श्रीलंका को साउथ अफ्रीका से हार मिली थी

नई दिल्ली. जीत के रथ पर सवार बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप 2023 (World Cup) के अपने दूसरे मैच में मंगलवार (10 अक्टूबर) को श्रीलंका (PAK vs SL)  से टकराएगी. पाकिस्तान ने पहले मैच में नीदरलैंड्स को हराकर विश्व कप की शुरुआत जीत से की है जबकि श्रीलंका को पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान की नजर लगातार दूसरी जीत पर होगी वहीं दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम पहली जीत की तलाश में उतरेगी. पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें वनडे क्रिकेट में अभी तक कितनी बार भिड़ी हैं, वनडे वर्ल्ड कप में में दोनों का आमना सामना कितनी बार हुआ है और किसका पलड़ा भारी है, आइए जानते हैं सबकुछ.

पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें अपने 48 साल के वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में अभी तक 156 बार आमने सामने हुई हैं. इस दौरान पाकिस्तान की टीम 92 मैच में विजयी रही है जबकि 59 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था . 4 वनडे बेनतीजा रहे वहीं एक मुकाबला टाई रहा. पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड्स को 81 रन से पराजित कर वर्ल्ड कप 2023 धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है. श्रीलंका को उसके पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने 102 रन से धोया था.

भारत का एशियन गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन, 107 मेडल के साथ खत्म हुआ सफर, आखिरी दिन ‘गोल्डन सिक्सर’

केएल राहुल ने छक्के से दिलाई जीत, बाल- बाल बचा धवन- जडेजा का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया से 36 साल बाद हिसाब बराबर

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका वर्ल्ड कप हेड टू हेड
पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में अभी तक 8 बार टकराई हैं जहां पाकिस्तान की टीमें 7 मुकाबलों में विजयी रही है वहीं एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया.

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, भारत में
पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें भारत में 7 बार आमने सामने हुई हैं. इस दौरान श्रीलंका ने 4 में बाजी मारी है वहीं 3 जीत पाकिस्तान के खाते में गए हैं. ऐसे में भारत में श्रीलंका का पाकिस्तान पर पलड़ा थोड़ा भारी है.

Tags: ODI World Cup, Pakistan, Sri lanka

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग