June 20, 2024 6:45 am

देश हित मे......

ICC On Zainab: पाकिस्तानी महिला एंकर ने वर्ल्ड कप को बीच में क्यों छोड़ा? वजह आई सामने, पिछले सप्ताह हैदराबाद पहुंची थीं जैनब

हाइलाइट्स

जैनब अब्बास वर्ल्ड कप कवर करने भारत आई थीं
पाकिस्तानी महिला एंकर के अचानक जाने पर आईसीसी ने दी सफाई

नई दिल्ली . वनडे विश्व कप (ICC Cricket World Cup) को कवर करने आई पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर जैनब अब्बास (Zainab Abbas) के विश्व कप को बीच में छोड़ने पर बवाल मच गया है. हाल में हैदराबाद पहुंचीं जैनब भारत में आईसीसी डिजिटल टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप कवर करने के लिए आई थीं लेकिन उनका अचानक भारत से चले जाने पर विवाद हो गया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछले कुछ वर्षों में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर भारत विरोधी पोस्ट को लेकर विवाद होने के बाद उन्होंने सोमवार को इस देश को छोड़ दिया. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने जैनब के भारत छोड़ने पर सफाई दी है.

जैनब को पाकिस्तान के हैदराबाद में खेले जाने वाले मैचों सहित 3 मैचों को कवर करने के लिए नियुक्त किया गया था. यह 35 साल की प्रस्तोता छह अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के विश्व कप के पहले मैच के दौरान हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मौजूद थी.

PAK vs SL Head To Head: जीत के रथ पर सवार पाकिस्तान से भिड़ेगा श्रीलंका, जानिए आंकड़ों में कौन किसपर भारी

एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन, PM मोदी एथलीटों से कब करेंगे मुलाकात? यहां जानिए सबकुछ

सोशल मीडिया पर वायरल हुए कुछ पोस्ट
जैनब ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर जब यह घोषणा की कि वह भारत में आईसीसी के लिए विश्व कप को कवर करेंगी तब उनके नाम के असत्यापित ‘एक्स’ अकाउंट पर अतीत के कुछ पोस्ट वायरल हो गए. टूर्नामेंट के बीच में भारत से उनके जाने को लेकर सोशल मीडिया पर अटकलें तेज होने के बाद आईसीसी ने स्पष्ट किया कि जैनब को मेजबान देश से नहीं निकाला गया है.

‘जैनब को निर्वासित नहीं किया गया’
आईसीसी के एक प्रवक्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘जैनब को निर्वासित नहीं किया गया है, वह निजी कारणों से वापस गई है.’ जैनब पिछले सप्ताह हैदराबाद पहुंची थी. हैदराबाद से उन्हें बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद सहित उन शहरों की यात्रा करनी थी जहां पाकिस्तान को खेलना है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा और वकार यूनिस एकदिवसीय विश्व कप के लिए आईसीसी के कमेंट्री पैनल के हिस्से के रूप में भारत में हैं. पांच अक्टूबर को शुरू हुआ विश्व कप 19 नवंबर तक चलेगा.

भारत और पाकिस्तान 14 को होंगे आमने सामने
पाकिस्तान क्रिकेट टीम का 27 सितंबर को हैदराबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत हुआ. टीम की सात साल में यह भारत की पहली यात्रा है. कप्तान बाबर आजम सहित क्रिकेटरों ने स्वीकार किया है कि भारत आने के बाद से उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है. पाकिस्तान ने विश्व कप में जीत के साथ आगाज किया है. उसने अपने पहले मैच में नीदरलैंड्स को 81 रन से हराया. 14 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम भारत से भिड़ेगी. यह मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा.

Tags: ICC, ODI World Cup

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग