June 20, 2024 6:19 am

देश हित मे......

भाभी इंदु और बहनोई के चक्कर में हुआ सिपाही भर्ती पेपर लीक कांड! 25 जिलों में 74 केस दर्ज, EOU ने किया टेकओवर

हाइलाइट्स

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड में अभी बिहार पुलिस के जवानों की भूमिका.
आने वाले दिनों में बिहार पुलिस के कई जवानों पर कसेगा शिकंजा,एक्शन की पूरी तैयारी.

पटना. सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीककाण्ड में पटना पुलिस को कोई अहम जानकारी हासिल हुई है. जांच में यह बात सामने आई है कि इसमें नालंदा पुलिस के क्यूआरटी के 3 जवान और बोधगया पुलिस का एक जवान भी शामिल है. आरा का ओमप्रकाश, नवादा का संटू, पटना का नीतीश क्यूआरटी का जवान और गया का मुकेश बोधगया में सिपाही है. इनके पास एक अक्टूबर को हुई सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले का प्रश्न पत्र और उत्तर आ गया था. इन सभी के अलावा इसमें गया के मंटू कुमार और चाकन्द का नवलेश भी शामिल है. कंकड़बाग पुलिस ने 6 नए आरोपियों की जानकारी वरीय अधिकारियों को अपने स्तर से पहुंचाई है और जल्दी ही चारो आरोपी सिपाहियों और दो अन्य की गिरफ्तारी होगी.

इस मामले में 25 जिलों में 74 केस दर्ज किए गए हैं. आर्थिक अपराध इकाई यानी ईओयू (EOU) ने सभी 74 मामलों को टेकओवर कर लिया है. कंकड़बाग थाने में दर्ज एफआईआर को भी मंगलवार को इओयू को हैंड वर्क कर दिया जाएगा. कंकड़बाग पुलिस एक सिपाही समय सात लोगों को अब तक गिरफ्तार कर चुकी है. राजभर में इस मामले में अब तक 150 शामिल लोग गिरफ्तार किया जा चुके हैं. वहीं, सिपाही कमलेश के मोबाइल से बरामद नकल करते हुए वीडियो की जांच की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, ओमप्रकाश और नवलेश कई हफ्ते पहले से ही साजिश में लगे हुए थे. ओमप्रकाश ने ही अपने अन्य सहयोगी सिपाहियों को इस फर्जीवाड़े में शामिल किया था. उसने कहा था कि प्रश्न पत्र पहले आ जाएंगे जिससे सभी मोटी रकम कमा सकते हैं. पुलिस ने नालंदा के पुलिस जवान और गया के रहने वाले कमलेश के मोबाइल को खंगाला तो यह बात सामने आई कि कमलेश के मोबाइल पर परीक्षा से पहले ओमप्रकाश और नवलेश ने प्रश्न पत्र और उत्तर भेजा था. 50000 में यह डील की गई थी.

भाभी इंदु और बहनोई के चक्कर में हुआ सिपाही भर्ती पेपर लीक कांड! 25 जिलों में 74 केस दर्ज, EOU ने किया टेकओवर

बताया जा रहा है कि कमलेश की जान पहचान के कई लोग परीक्षा में शामिल हुए थे और होने वाले थे. 1 अक्टूबर की परीक्षा के पहले कमलेश ने अपने बहनोई और पटना के दुल्हन बाजार के रहने वालेमनु कुमार और गया की रहने वाली भाभी इंदु कुमारी नालंदा के रहने वाले अपने मौसेरे भाई रंजीत गया के दो दोस्त दयानंद और अमित को प्रश्न पत्र और उत्तर भेज चुका था. पुलिस अभी लोगों की तलाश में जुट गई है.

Tags: Bihar latest news, Bihar News, Bihar police, Paper Leak

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग