July 13, 2024 10:28 am

देश हित मे......

पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर नहीं लगा सके शतक तो खुश हुए वीरेंद्र सहवाग, बोले- अच्छा हुआ…

नई दिल्ली. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे क्रिकेटर्स को कौन नहीं जानता है. दोनों ही खिलाड़ी मैदान में विरोधी टीमों के गेंदबाजों की पिटाई करने के लिए जाने जाते थे. हालांकि, दोनों अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. दोनों ने 93 वनडे पारियों में 42.13 की औसत से 3,919 रन बनाए हैं. जिसमें 12 शतकीय साझेदारियां और 18 अर्धशतक शामिल हैं. सहवाग ने एक मजेदार घटना का खुलासा करते हुए बताया है कि एक बार सचिन पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरी लगाने से चूक गए थे. तो मैं खुश हुआ था.

एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में वीरेंद्र सहवाग ने साल 2011 के विश्व कप में हुए पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच को याद करते हुए कहा कि, “सचिन तेंदुकलर पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरी नहीं लगा सके थे. वह जब डगआउट में आए तो मैं हंस रहा था. उन्होंने मुझसे कहा मुझे पता है तू क्यों हंस रहा है. मैंने पूछा क्यों? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, तुम सोच रहे होगे कि मैं शतक के पहले आउट हो जाउ. क्योंकि मैं शतक बना दूंगा तो हम हार जाएंगे. मैंने उनसे कहा आप मेरे दिल की बात कैसे समझ जाते हो. आपने दो सेंचुरी लगाई. उसमें से हम एक हार गए और एक टाई हो गया. अच्छा हुआ आपने सेंचुरी नहीं लगाई.” बता दें कि सचिन ने उस मैच में 115 गेंदों में 85 रन मारे थे.

कभी ढाबे पर होती थी बेइज्जती, अब है टीम इंडिया का सबसे इंपोर्टेंट प्लेयर, 90 करोड़ से ज्यादा की है नेटवर्थ

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग जोड़ी ने कई सालों तक विरोधी टीम को परेशान किया है. 2003 और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में सचिन और सहवाग ही भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहली पसंद थे. 2003 में भारत वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था तो वहीं, 2011 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीत हासिल की थी. भारत को वर्ल्ड कप जिताने में सचिन-सहवाग की जोड़ी ने भी अहम भूमिका निभाई थी.

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2011 के दौरान भारत को सिर्फ एक हार सामना करना पड़ा था, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ थी. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार परफॉर्म किया था. सचिन तेंदुलकर टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. सचिन ने 9 मैचों में 482 रन बनाए थे. जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे. वही वीरेंद्र सहवाग ने 8 मैच में 380 रन ठोके थे. एक शतक भी लगाया था.

Tags: India Vs Pakistan, Sachin tendulkar, Virender sehwag, World Cup 2011

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग