June 15, 2024 8:23 pm

देश हित मे......

MP में एनआईए, आयकर और जीएसटी के ताबड़तोड़ छापे, पीएफआई टेरर फंडिंग केस में मौलाना से पूछताछ

भोपाल/इंदौर/ग्वालियर. मध्य प्रदेश में आज जगह जगह ताबड़तोड़ छापे पड़े. एनआईए के देश में कई स्थानों पर पड़े छापे की जद में भोपाल भी आ गया. इसके अलावा आयकर विभाग और एटीएस ने भी जगह जगह छापे पड़े. छापे की बड़ी कार्रवाई भोपाल में हुई. यहां एनआईए और एटीएस की टीम ने पीएफआई को लेकर भोपाल के खानू गांव में छापा मारा.

ये कार्रवाई पीएफआई के टेरर फंडिंग को लेकर यहां रह रहे एक मौलाना मुसाब खान के घर पर की गयी. मौलाना यहां पिछले चार-पांच साल से किराये के एक मकान में रह रहा है. मौलाना से घंटों तक पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

बच्चों को पढ़ाते हैं मौलाना- स्थानीय लोगों का कहना है मौलाना इलाके के बच्चों को पढ़ाते हैं. बीच-बीच में कहीं आते जाते भी हैं. NIA ने पूछताछ के बाद मौलाना को छोड़ दिया. टेरर फंडिंग के मामले में उससे पूछताछ की गयी. ये मामला एक साल पहले PFI पर की गयी कार्रवाई से जुड़ा है. PFI मामले मे जहांगीराबाद से गिरफ्तार किए गए एक सदस्य का मुसाब खान करीब रिश्तेदार है. NIA की टीम ने उससे दो मोबाइल और घर से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज ज़ब्त किए हैं.

PFI Terror Funding : MP में एनआईए, आयकर और जीएसटी के ताबड़तोड़ छापे, भोपाल में मौलाना से पूछताछ

ये भी पढ़ें- लिव इन पार्टनर पर झूठा आरोप लगाकर रेप केस में फंसाने वाली महिला पर चलेगा मुकदमा, कोर्ट ने की सख्त टिप्पणी

ग्वालियर में कारोबारी के घर छापा
मध्य प्रदेश में आज आयकर के भी छापे पड़े. ग्वालियर में विभाग की टीम ने कारोबारी मोहनलाल के घर और फैक्ट्री पर छापा मारा. आयकर की टीम उनके दाल बाजार स्थित घर और मालनपुर स्थित फैक्ट्री पर पहुंची और कार्रवाई की. टीम उनके दस्तावेज खंगाल रही है.

जीएसटी का छापा
इंदौर में जीएसटी की टीम ने मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स की 12 दुकानों पर छापा मारा. एडिशनल कमिश्नर रजनी सिंह के नेतृत्व में ये कार्रवाई की गयी. पूरे प्रदेश में 20 से अधिक इलेक्ट्रॉनिक और मोबाइल व्यवसायियों के यहां छापे मारे गए हैं. इससे पहले विभाग ने बर्तन, कपड़ा और तंबाकू व्यापारियों पर भी कार्रवाई की है. इनमें 12 दुकानें इंदौर की हैं.बाकी सतना की 5 और जबलपुर की 3 फर्म शामिल हैं. जांच में पता चला है कि सभी दुकानों में बिना बिल के स्टॉक मंगाए गए हैं. इनके खिलाफ माल को आधी कीमत पर बेचने और गोडाउन की जानकारी नहीं देने जैसी शिकायतें हैं. कार्रवाई इस सप्ताह भी जारी रहेगी.

नीमच में पोस्ता कारोबारी के घर छापा
एटीएस ने नीमच के पोस्ता कारोबारी दीपक गर्ग के घर छापा मारा. टीम यहां शहर की कुम्हारा गली में पहुंची और कार्रवाई शुरू की. दीपक गर्ग का कृषि उपज मंडी नीमच में पोस्ता दाना का बड़ा कारोबार है. एटीएस पोस्ता कारोबारी गर्ग से पूछताछ कर रही है.

Tags: Bhopal news update, Gst latest news, Gwalior news, Income tax raid, Nia raid

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग