June 20, 2024 5:33 am

देश हित मे......

15 दिन में लगेंगे दो ग्रहण, इन तीन राशियों के जातक पर खतरा! ज्योतिषी से जानें सबकुछ

परमजीत कुमार/ देवघर. इस साल अक्टूबर माह में दो ग्रहण लगने जा रहे हैं. दोनों ग्रहण 15 दिनों के अंतराल पर लगेंगे. एक है साल का अंतिम सूर्यग्रहण और दूसरा है 2023 का अंतिम चंद्रग्रहण. सूर्यग्रहण 14 अक्टूबर को लगने जा रहा है. हालांकि यह भारत में दृश्य नहीं है. वहीं साल का अंतिम चंद्रग्रहण 28 अक्टूबर को लगेगा. जिसका असर भारत में रहेगा. ज्योतिषी के अनुसार ग्रहण लगते है राशि के ऊपर भी प्रभाव पड़ता है. 15 दिनों में दो ग्रहण लगना 3 राशियों के लिए नकारात्मक प्रभाव लेकर आने वाला है.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 को बताया कि इस माह 15 दिनों के भीतर दो ग्रहण लगने जा रहे है. अमावस्या पर सूर्य ग्रहण तो पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण लेगा. इन ग्रहणों की वजह सें 12 राशियों में जबरदस्त उथल-पुथल मचाने वाली है. ऐसे में मेष, वृषभ और कन्या राशि के जातकों को विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है.

राशियों पर ये होगा असर
मेष राशिः इस राशि वालों के सूर्य व चंद्र ग्रहण के बीच के 15 दिन बेहद कष्टकारी साबित रहने वाला है. इस दौरान आपको चोट चपेट की संभावना है. अगर वाहन चलाते हैं तो सावधानी जरूर बरतें. गाड़ी की गति पर नियंत्रण रखें वरना दुर्घटना हो सकती है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. साथ हीं क्रोध पर काबू रखें. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. बाधाओं से सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ राशिः इस राशि के लिए दोनों ग्रहणों के बीच के 15 दिन का समय भारी बितने वाला है. ग्रहण का इनके ऊपर नकारात्मक असर पड़ेगा. समाज में मान प्रतिष्ठा घटेगी. परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. जिसके चलते मन काफी परेशान रहने वाला है. कार्यक्षेत्र को लेकर लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. जोकि कष्टकारी साबित होने वाली है. किसी कार्य को लेकर कोर्ट कचहरी के चक्कर भी काटने पर सकते हैं. धैर्यशीलता बनाए रखें. धैर्य बिल्कुल भी ना खोएं.

कन्या राशिः इस राशि वालों के लिए सूर्य वालों के लिए अमावस्या से पूर्णिमा तक का समय नकारात्मक रहने वाला है. आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी. जिसके चलते कोई भी कार्य पूरा करने में आपको मेहनत ज्यादा करना पड़ सकता है. सेहत भी ठीक नहीं रहेगी. लिहाजा शारीरिक और मानसिक कष्ट भी पहुंचने वाली है. अगर आपको कोई पुरानी बीमारी है वह भी परेशान करेगी. इस दौरान पर काफी सतर्क रहने की जरूरत है. बेवजह किसी वाद विवाद में न पड़ें वरना कानूनी दाव पेच में फंस सकते हैं.

Tags: Astrology, Chandra Grahan, Surya Grahan

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग