July 13, 2024 8:54 am

देश हित मे......

अटारी बॉर्डर से पाकिस्तान जाने की फिराक में थे 11 बांग्लादेशी, फांद गए 11 फीट ऊंची दीवार, BSF ने पकड़ा

हाइलाइट्स

अटारी बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने की फिराक में 11 बांग्लादेशियों को पकड़ा.
सरहदी गांव के एक शख्स ने 25 हजार रुपये लेकर की थी मदद

अमृतसरः पंजाब के अटारी बॉर्डर से पाकिस्तान में घुसने की कोशिश के दौरान बीएसएफ ने 11 बांग्लादेशियों को हिरासत में ले लिया, जिसमें 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं. ये बांग्लादेशी अटारी बॉर्डर पर बनी इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) की ऊंची दीवार फांद कर बॉर्डर के करीब पहुंच गए थे और बीएसएफ की नजर से बचने व सही समय की तलाश में छिपे हुए थे. सीमा पार करने की कोशिश में एक सरहदी गांव के व्यक्ति ने साथ दिया और इसके बदले में 25 हजार रुपये भी लिए. इन 11 बांग्लादेशी लोगों में एक गर्भवती महिला भी थी, जिसका दीवार फांदते वक्त गर्भपात हो गया. महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ग्यारह बांग्लादेशी नागरिक अटारी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उच्च सुरक्षा वाली एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) की मजबूत दीवार को सफलतापूर्वक पार कर गए और दो घंटे से अधिक समय तक वहां रुके रहे, लेकिन बाद में उन्हें पकड़ लिया गया. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, 11 बांग्लादेशी नागरिक, जो पाकिस्तान जाना चाहते थे. लेकिन उनके पास वैध यात्रा दस्तावेज नहीं थे. वे बुधवार को अमृतसर पहुंचे और झंडा उतारने के समारोह को देखने के लिए अटारी गए.

समारोह के बाद, उन्होंने सीमा पार करने की स्थिति का आकलन करने का प्रयास किया. हालाँकि, उनके संदिग्ध व्यवहार ने स्थानीय निवासी रणजीत सिंह (बदला हुआ नाम) का ध्यान खींचा.
रणजीत ने बांग्लादेशी नागरिकों से संपर्क किया और उनका विश्वास हासिल करने में कामयाब रहा. सूत्रों ने कहा, “उन्होंने पाकिस्तान की यात्रा करने का अपना इरादा बताया. रंजीत ने उन्हें सहायता देने का आश्वासन दिया और प्रति व्यक्ति 25,000 रुपये की मांग की लेकिन उनके पास पर्याप्त धन की कमी थी। हालांकि, उन्होंने उसे इस समझ के साथ 25,000 रुपये दिए कि पाकिस्तान पहुंचने पर, वे अपने रिश्तेदारों के लिए उसके खाते में पैसे स्थानांतरित करने की व्यवस्था करेंगे.’

सूत्रों ने बताया कि रात 8 बजे से 11:30 बजे तक रंजीत उन्हें खाई सह बांध के पास खाली पड़े सेना के बंकरों में छिपा दिया. रात करीब 11:30 बजे, उसने उन्हें रोरनवाला गांव की ओर से आईसीपी की ओर निर्देशित किया. सूत्रों ने आगे बताया कि रंजीत ने एक तार कटर की व्यवस्था की थी, जिसने कांटेदार तार को काट दिया, जिससे सभी बांग्लादेशी नागरिक इसके माध्यम से पार कर सके और चारों ओर एक ऊंचे स्थान पर पहुंच गए.

अटारी बॉर्डर से पाकिस्तान जाने की फिराक में थे 11 बांग्लादेशी, फांद गए 11 फीट ऊंची दीवार, BSF ने पकड़ा

इसके बाद वे सभी 11 फुट ऊंची दीवार फांद गए. रंजीत ने सभी को अपने कंधों पर उठा लिया, जिससे वे दीवार की ऊंचाई तक पहुंच गए, जहां से वे सुरक्षित रूप से दूसरी तरफ कूद गए और उन्हें पता नहीं चला. सूत्रों के अनुसार, उनमें से एक दीवार फांदने की प्रक्रिया के दौरान गर्भवती बांग्लादेशी महिला का गर्भपात हो गया, जिससे गंभीर रक्तस्राव हुआ. सभी 11 बांग्लादेशी आईसीपी में छिपे रहे, लेकिन दोपहर करीब 2 बजे बीएसएफ ने उनका पता लगा लिया और उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया.

Tags: Bangladesh, BSF, Punjab news

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग