July 13, 2024 8:45 am

देश हित मे......

IIIT को टक्कर देता है यह कॉलेज, इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए है जन्नत! मिलता है 48 लाख रुपये का पैकेज

SVNIT Placement: अक्सर देखा गया है कि 12वीं के बाद अधिकांश लोग इंजीनियरिंग या मेडिकल की पढ़ाई करते हैं. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के पीछे लोगों का मकसद अच्छी सैलरी वाली नौकरी पाना होता है. इसके लिए लोगों की पहली पसंद IIT होती है. IIT में एडमिशन के लिए युवाओं को अच्छी रैंक लानी पड़ती है. इसके बिना यहां एडमिशन (IIT Admission) के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. अगर JEE Main में अच्छा स्कोर नहीं भी आता है, तो टेंशन की कोई बात नहीं है. यहां हम एक ऐसे कॉलेज के बारे में बता रहे हैं, जहां JEE Main के कम स्कोर पर भी एडमिशन मिल सकता है. यहां से पढ़ाई करने पर 48 लाख रुपये से अधिक की सालाना सैलरी वाली नौकरी (Job) मिलती है.

कैसा है SVNIT कॉलेज
सरदार वल्लभभाई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, सूरत (SVNIT Surat) वर्ष 1961 में स्थापित एक सार्वजनिक तकनीकी विश्वविद्यालय है. 4 दिसंबर 2002 को SVNIT सूरत को UGC की सहमति से डीम्ड विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया था और इसका नाम बदलकर सरदार वल्लभभाई क्षेत्रीय इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी कॉलेज (SVREC) कर दिया गया था. NIRF 2023 रैंकिंग में इंजीनियरिंग कैटेगरी के तहत विश्वविद्यालय को 65वां स्थान दिया गया है. वर्तमान में, विश्वविद्यालय 6 यूजी कार्यक्रम, 36 पीजी कार्यक्रम, 3 एकीकृत एम.एससी. कार्यक्रम और 6 पीएच.डी. कार्यक्रम प्रदान करता है. SVNIT सूरत छात्रों को केंद्रीय पुस्तकालय, कंप्यूटर केंद्र, छात्रावास, कैंटीन, खेल के मैदान आदि सहित कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है. विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय छात्रवृत्ति का लाभ उठाने के लिए राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल पर जा सकते हैं. विश्वविद्यालय का प्लेसमेंट सेल छात्रों को पर्याप्त संख्या में इंटर्नशिप और प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करता है.

बढ़िया होता है प्लेसमेंट
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ष 2023 में प्लेसमेंट के दौरान कुल 935 छात्रों को जून 2023 तक प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरी पर रखा गया. SVNIT सूरत द्वारा बीटेक और एमटेक छात्रों को दिए जाने वाले हायर पैकेज क्रमशः 44 लाख रुपये सालाना और 48.75 लाख रुपये सालाना था. इसके अलावा SVNIT सूरत प्लेसमेंट 2023 के दौरान बीटेक CSE ब्रांच और एमटेक CSE ब्रांच के छात्रों को दिया जाने वाला SVNIT सूरत औसत पैकेज क्रमशः 18.26 लाख रुपये सालाना और 16.01 लाख रुपये सालाना था.

इन बड़ी कंपनियों में मिलती है नौकरी
SVNIT सूरत से पढ़ाई करने वाले छात्रों को टॉप कंपनियों में अच्छी सैलरी पैकेज पर नौकरी मिलती है. यहां से पढ़ाई करने पर नौकरी की टेंशन न के बराबर होती है. वर्ष 2023 में SVNIT सूरत के टॉप रिक्रूटर कंपनियों में सैमसंग, अमेज़ॅन, अदानी ग्रुप, इंफोसिस, टीसीएस, कॉग्निजेंट, केपीएमजी, डेलॉइट, एशियन पेंट्स आदि शामिल थे.

ये भी पढ़ें…
आईआईटी में पढ़ने के सपने को साकार करने का मौका, बस पूरी करनी है ये शर्तें
यूपी में समीक्षा अधिकारी, असिस्टेंट समीक्षा अधिकारी की कितनी है सैलरी, क्या-क्या है सुविधाएं?

Tags: IIT

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

बरेली । आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली,

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग