September 19, 2024 1:42 am

देश हित मे......

I.N.D.I.A से खटपट की खबरों पर आया केजरीवाल का बयान, नीतीश को पीएम बनाने की मांग पर दिया ऐसा जवाब ।

अरविंद केजरीवाल-नीतीश कुमार।- India TV Hindi

Image Source : PTI
अरविंद केजरीवाल-नीतीश कुमार।

पंजाब के कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आमने सामने है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों दलों की इस खटपट से विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A में दरार देखने को मिल सकती है। दूसरी ओर नीतीश कुमार को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने और पंजाब में पराली जलाने का भी मामला सामने आ रहा है। अब दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस सभी मुद्दों पर जवाब दिया है। 

AAP गठबंधन के लिए कटिबद्ध 


केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A गठबंधन के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हम गठबंधन से अपने रास्ते अलग नहीं करेंगे। केजरीवाल ने कहा- “मुझे जानकारी मिली है कि कल नशे के किसी मामले में किसी की गिरफ्तारी हुई है। पंजाब से नशे को खत्म करने के लिए मान सरकार पूरी तरह से कटिबद्ध है। कोई कितना भी बड़ा आदमी ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

दिल्ली प्रदूषण पर भी बयान

केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण को लेकर भी अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में आप की सरकार बनी है, सबके साथ मिलकर बहुत कदम उठाए गए हैं। इस कारण प्रदूषण बहुत कम हुआ है। उन्होंने दावा किया कि 2014 के मुकाबले वर्तमान में प्रदूषण में 30 फीसदी तक की कमी आई है। पिछले साल जो पंजाब से डाटा मिला था उसके हिसाब से 30 फीसदी कम पराली जलाई गई थी। उन्होंने कहा कि इस साल भी पंजाब सरकार ने कई कदम उठाए हैं। उम्मीद है कि इस बार भी कम पराली जलाने की घटना होगी।

नीतीश की पीएम दावेदारी पर भी बयान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नीतीश कुमार को PM बनाने की मांग पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा- “मेरा तो ये मानना है कि हमें देश में ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए जिसमें सभी 140 करोड़ लोग PM हो। हमें किसी व्यक्ति विशेष की बात नहीं करनी चाहिए।” बता दें कि राजद व जदयू के नेता नीतीश कुमार को पीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- क्या टूट जाएगा AAP और I.N.D.I.A का रिश्ता? विधायक की गिरफ्तारी पर खरगे बोले- अन्याय नहीं सहेंगे

ये भी पढ़ें- कावेरी जल विवाद: कर्नाटक बंद को 1900 संगठनों का समर्थन, राज्य भर के स्कूल-कॉलेजों में आज छुट्टी

Latest India News

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग