September 19, 2024 12:30 pm

देश हित मे......

IND vs NZ: मिचेल सैंटनर का ‘पंच’.. टॉप ऑर्डर ने गुच्छों में बरसाए रन, न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत.
न्यूजीलैंड की तरफ से लगे 3 अर्धशतक.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का आगाज 5 दिन पहले हो चुका है. उद्घाटन मुकाबले में ही न्यूजीलैंड की टीम ने जीत के साथ वर्ल्ड कप में दहाड़ लगाई थी. पहले मैच में कीवी टीम ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी. अब नीदरलैंड (NZ vs NED) को धूल चटाकर विरोधी टीमों के कान खड़े कर दिए हैं. नीदरलैंड ने टॉस जीतकर कीवी टीम को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित कर दिया. न्यूजीलैंड के ओपनर्स आते ही नीदरलैंड पर बरसे और उनके फैसले को गलत साबित कर दिया.

कीवी टीम के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने इस मैच में 32 रन की पारी खेली. वहीं, दूसरे छोर पर उतरे विल यंग देर तक क्रीज पर जमे रहे. यंग ने 80 गेंद में 70 रन की शानदार पारी खेली. रेस में पहले मैच में शतक ठोकने वाले रचिन रवींद्र भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने 51 गेंद में 51 रन ठोक दिए. इसके अलावा डेरिल मिचेल और कप्तान टॉम लाथम ने भी बहती गंगा में हाथ धोए. मिचेल ने 48 जबकि लाथम ने 53 रन की जोरदार पारी को अंजाम दिया. चार अर्धशतकों की बदौलत टीम का टॉप ऑर्डर लोहे सा मजबूत नजर आया. इन बड़ी पारियों की बदौलत कीवी टीम ने नीदरलैंड के सामने 323 रन का पहाड़नुमा लक्ष्य रख दिया.

मिचेल सैंटनर के बल्ले गेंद दोनों से मचाई तबाही

कीवी टीम के स्टार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने बल्ले और गेंद दोनों से नीदरलैंड की क्लास ली. उन्होंने पहले बल्ले से महज 17 गेंद में 3 चौके और 2 गगनचुंबी छक्कों की बदौलत 36 रन की विस्फोटक पारी खेली और स्कोर को बूस्ट कर दिया. उसके बाद अपनी फिरकी से नीदरलैंड के परखच्चे उड़ा दिए. उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा बोल्ट और रवींद्र ने अपने खाते 1-1 विकेट जोड़ा. इसके अलावा मैट हेनरी ने भी 3 विकेट अपनी झोली में डाले.

World Cup: न्यूजीलैंड टीम में फंसा पेच, ‘भारतवंशी’ ऑलराउंडर्स के बीच जगह को लेकर मारामारी, कौन मारेगा बाजी?

नीदरलैंड की तरफ से कोलिन एकरमैन ने जीत की उम्मीद जगाई थी. उन्होंने 73 गेंद में 69 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. उन्हें सैंटनर ने अपनी फिरकी के जाल में फंसाया. नीदरलैंड की पूरी टीम महज 223 रन पर सिमट गई.

Tags: Mitchell Santner, Rachin Ravindra, Tom Latham, World cup 2023

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग