September 1, 2024 1:45 am

देश हित मे......

सियालदह राजधानी ट्रेन में गोली चलने से सनसनी, बाल-बाल बचे यात्री, दहशत में आए लोग

रितेश कुमार लोहानी

कोडरमा. सियालदह राजधानी ट्रेन में उस समय दहशत फैल गई, जब अचानक ट्रेन में गोली चलने की आवाज आई. गोली चलने की खबर फैलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में ट्रेन में सवार आरपीएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे. टिकट को लेकर शुरु हुए विवाद के बाद आरोपी ने टीटीई पर ही ओपन फायर कर दिया. गनीमत यह रही कि पूरे घटनाक्रम के दौरान किसी को गोली नहीं लगी. आरोपी शराब के नशे में धुत बताया जा रहा है. साथ ही उसकी पहचान पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले रिटायर्ड जवान के रूप में हुई है.

दरअसल आरोपी हरपिंदर सिंह सिख रेजिमेंट का रिटायर्ड जवान है, जो कि शराब के नशे में धुत था. रिटायर्ड जवान का टीटीई से टिकट दिखाने को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद आरोपी जवान ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से 1 राउंड फायरिंग कर दी. वहीं आरोपी द्वारा शराब के नशे में यात्रियों से दुर्व्यवहार करने की बात भी सामने आ रही है. पूरा मामला वीवीआइपी ट्रेनों में सुमार 12313 सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का है. ट्रेन के बी-8 कोच में टीटीई से विवाद के बाद सेना के रिटायर्ड जवान ने फायरिंग कर दी.

पंजाब का रहने वाला आरोपी
घटना की सूचना धनबाद रेल मंडल के वरिष्ठ पदाधिकारियों को मिलने के बाद आरोपी जवान को कोडरमा रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेना का रिटायर्ड जवान पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है. जवान धनबाद के किसी कोलियरी में प्राइवेट सिक्योरिटी की जॉब करता है. वहीं जवान के पास से हावड़ा राजधानी का टिकट बरामद हुआ है, लेकिन वह धनबाद से सियालदह राजधानी ट्रेन में सवार होकर सफर कर रहा था.

सियालदह राजधानी ट्रेन में गोली चलने से सनसनी, बाल-बाल बचे यात्री, दहशत में आए लोग

टिकट को लेकर टीटीई से हुआ विवाद
ट्रेन के मतारी स्टेशन के आस पास पहुंचने पर टिकट जांच कर रहे टीटीई से उसका विवाद होने लगा. विवाद बढ़ने पर जवान ने अपने पास रखी रिवाल्वर निकाल कर गोली चला दी. गनीमत यह रही कि गोली किसी को नहीं लगी. घटना की जानकारी होने पर ट्रेन को एस्कॉर्ट कर रहे आरपीएफ के जवानों ने तुरंत जवान को गिरफ्तार किया. साथ ही उसके पास रखी रिवाल्वर को जब्त कर लिया. रिटायर्ड जवान को को देखने से वह नशे की हालत में दिख रहा था. कोडरमा जीआरपी ने आरोपी जवान को मेडिकल जांच के लिए भेजा है.

Tags: Jharkhand New, Kodarma news, Rajdhani express

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बरेली। पोल पर काम करते संविदा कर्मचारी को लगा करंट, लाइनमैन शेर सिंह की मौके पर ही मौत, घंटो पोल पर लटका रहा शव, परिजनों ने लगाया विभाग पर लापरवाही का आरोप, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास की घटना, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,

सहारा ग्रुप के सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा श्री का मुंबई मे मंगलवार देर रात निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे सहारा श्री, उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल मे चल रहा था। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जायेगा,जहा उन्हे अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग